Surguja- लखनपुर पुलिस द्वारा गांजा की अवैध तस्करी के विरुद्ध कार्यवाहीl

सरगुजा पुलिस द्वारा इन दिनों रात में जगह-जगह वाहनों की जांच की जा रही हैं। लखनपुर के नवापारा के पास जांच के दौरान 2 युवक बोलेरो लेकर भागने लगे। यह देख पुलिस फिल्मी अंदाज में उनका पीछा करने लगी। पुलिस को आता देख युवक लखनपुर चौक के पास बोलेरो खड़ी कर फरार हो गए। पुलिस ने जब बोलेरो की तलाशी ली तो सीट के नीचे से प्लास्टि के पैकेटों में 1 क्विंटल 20 किलो गांजा निकला। यह देख पुलिस के होश उड़ गए। उन्होंने बोलेरो सहित गांजा जब्त कर अज्ञात के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

सरगुजा आईजी व एसपी के निर्देश पर इन दिनों जिले के बाहर से आने वाले वाहनों की जगह-जगह प्वाइंट लगाकर चेकिंग की जा रही है। बुधवार की रात करीब 9 बजे लखनपुर टीआई एसके केरकेट्टा के नेतृत्व में नवापारा में जांच की जा रही थी। इसी दौरान बिलासपुर की ओर से आ रही बोलेरो क्रमांक सीजी 07 एएफ-2390 को रोकने का प्रयास किया गया तो चालक व उसका साथी बेरीकेट तोड़ते हुए वाहन लेकर भागने लगे।

यह देख पुलिस ने उनका पीछा किया तो वे लखनपुर चौक के पास खड़े एक ट्राला के पीछे बोलेरो खड़ी कर फरार हो गए। पुलिस ने बोलेरो की जब जांच की तो सीट के नीचे प्लास्टिक के पैकेटों में 120 किलोग्राम गांजा निकला। जब्त गांजे की कीमत करीब 8 लाख रुपए बताई गई है। इसके बाद पुलिस बोलेरो व गांजा को जब्त कर थाने ले आई।

District: 
Surguja
Post Image: