Mahasamund- डेढ़ माह पहले भालुचुवा के जंगल में मिली युवती की अधजली लाश का खुलासा

बागबाहरा

भालुचुंवा के जंगल में लगभग डेढ़ माह पहले मिली एक युवती की अधजली लाश के मामले पुलिस ने खुलासा किया है। मृतक नाबालिग युवती बलौदाबाजार की रहने वाली थी और उसकी हत्या के आरोप में मनबाय निवासी वीरेंद्र ठाकुर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी वीरेंद्र बलौदाबाजार के ग्राम दसरमा स्कूल में पंचायत शिक्षक वर्ग तीन के पद पर पदस्थ है। आरोपी पर धारा 302 और 201 के तहत कार्रवाई की गई है। 
मंगलवार को एएसपी संजय कुमार ध्रुव और टीआई शशिकला उईके ने मामले से जुड़े पहलुओं का सिलसिलेवार ब्यौरा दिया। आरोपी वीरेंद्र ठाकुर ने बलौदाबाजार के सिविल लाइंस में मृत युवती ऋषा दास के पड़ोस में किराए पर रहता था। मृत युवती के पिता माइकल दास जीवित नहीं हैं। मां शिक्षिका है। दो साल बाद इस साल मार्च में गुड फ्राइडे के दिन युवती के परिजनों को प्रेम संबंध का पता चला। 
आरोपी को परिजनों की बात समझ आ गई, लेकिन ऋषा जुनून में यहां तक कह गई थी कि यदि वीरेंद्र के साथ उसकी शादी नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी। इस बीच मृत युवती अपना घर छोड़कर आरोपी के किराए के मकान में उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी। अप्रैल में आरोपी सामाजिक और पारिवारिक दबाव के चलते इस रिश्ते से परेशान हो चुका था और उसने ऋषा को रास्ते से हटाने की ठानी। 
मई महिने में आरोपी और मृत युवती मनबाय आये और यहां कुछ दिन रहे। उनके घर वालों ने मृत युवती के साथ संबंधों को लेकर एतराज जताया और आरोपी से वापस जाने को कहा। आरोपी घर वालों के कहने पर 16 मई को युवती को लेकर मोटर साइकिल से निकला। 17 मई को आरोपी बलौदाबाजार में रुका और 18 मई को वह युवती को लेकर वापस बागबाहरा आया। बागबाहरा-खरियाररोड मार्ग स्थित राजीव कानन के पास काली मंदिर पर उसने युवती को छोड़ा और शराब लेकर आया। उसने पेट्रोल पहले से खरीद कर रखा हुआ था। यहां से वह युवती को मोटर साइकिल पर बिठाकर भालुचुंवा के जंगल में ले गया और वहां युवती के दुपट्टे से ही उसका गला घोंटकर अधमरा कर दिया। इसके बाद वह युवती को घसीटकर उस स्थान पर ले गया जहां यह लाश बरामद हुई थी। यहां पहुंचने के बाद आरोपी ने अपने हाथों से युवती का गला दबाया और फिर सूखे पत्ते व कुछ झाड़ियों को इकट्ठा कर उसके चेहरे पर डाल दिया और पेट्रोल छिड़ककर जला दिया। हत्या करने के बाद आरोपी खरियाररोड की ओर चला गया और तब से वह यहां-वहां रिश्तेदारों के यहां भटकता रहा। इधर, पुलिस जिलों के थानों में भी मृत युवती की फोटो और इश्तहार भेजकर पुलिस जानकारी जुटाती रही। टीआई को मनबाय में एक लड़का और लड़की के मामले को लेकर हुई सामाजिक बैठक की जानकारी मिली और इसके बाद जानकारियां खंगाली गई। 

 

District: 
Mahasamund