सूरजपुर: गृहमंत्री ने किया नवीन चौकी कुदरगढ़ का उद्घाटन

स्थानीय आस्था का केन्द्र माँ कुदरगढ़ी धाम में नवीन पुलिस चौकी का उद्घाटन प्रदेश के गृहमंत्री माननीय श्री राम सेवक पैकरा जी के मुख्य आतिथ्य में दिनांक 05 अगस्त, 2016 दिन शुक्रवार को संपन्न हुआ। जिसमें भटगाँव विधान सभा क्षेत्र के विधायक माननीय श्री पारसनाथ राजवाड़े जी, महकमे के सरगुजा रेंज के महानिरीक्षक श्रीमान् हिमांशु गुप्ता, कलेक्टर सूरजपुर श्री जी.आर चुरेन्द्र, पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आर.पी. साय, जिला पंचायत सदस्य श्री विजय प्रताप सिंह सहित क्षेत्र के आम लोगों की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

 

आयोजन की शुरूआत कुदरगढ़ धाम में गृहमंत्री ने सर्वप्रथम नवीन पुलिस चौकी कुदरगढ़ के उद्घाटन हेतु पूजा अर्चना एवं फीता काटकर चौकी कुदरगढ़ का उद्घाटन किया। इसके पश्चात् चौकी कुदरगढ़ के रोजनामचा में लेख करते हुए अपने हस्ताक्षर किए। चौकी प्रभारी के रूप में पदस्थ किए गए सहायक उप निरीक्षक राजाराम राठिया व पदस्थ पुलिस कर्मियों को माँ कुदरगढ़ी के दरबार में खुले नवीन चौकी में प्रथम पदस्थापना सौभाग्य से होना बताते हुए क्षेत्र में बेहतर पुलिसिंग करने के निर्देष देकर माँ कुदरगढ़ी के प्रवेश द्वार में पूजा-अर्चना किए।

 

उद्घाटन समारोह में सभा को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री आर.पी.साय के द्वारा कुदरगढ़ की धार्मिक महत्व की जानकारी देते हुए बताया गया कि चौकी क्षेत्र में कुल 09 ग्रामों को सम्मिलित किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस चौकी खुलने से तीर्थयात्रियों एवं पर्यटकों में सुरक्षा का भाव बढ़ेगा।

 

इस अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, पुलिस अधिकारी कर्मचारी सहित कुदरगढ़ क्षेत्र के काफी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

 

District: 
Surajpur
Post Image: